ठेकेदार (Contractor) के लिए मोबाइल ऐप | Construction app review in hindi

जानिये, कांट्रेक्टर के लिए बेस्ट एप्प कौन सा है (Best apps for contractors)

यदि आप एक कांट्रेक्टर हैं, तो आपने कभी-न-कभी अपने व्यवसाय को बेहतर ढंग से मैनेज करने का सोचें होंगे, बिज़नस बढ़ाने के तरीकों की तलाश की होगी। हम अपने निजी जीवन में हर दिन मोबाइल का उपयोग करते हैं, तो कंस्ट्रक्शन साइट पर क्यों नहीं? हम आपको यह बताना चाहते है की कुछ स्पेशल 'Contractor app' हैं जो आपके कार्य और निर्माण की स्पीड बढ़ाने में मदद कर सकते हैं! 

ऐसे Apps जो साईट प्रबंधन, लेबर अटेंडेंस, अकाउंटिंग, बजटिंग आदि के हिसाब-किताब को आसान बनाने में मदद करते हैं। यहां ऐसे टॉप 4 'कंस्ट्रक्शन मैनेजमेंट ऐप्स' की लिस्ट दी गई है, जो प्रक्रियाओं को स्वचालित कर दक्षता बढ़ाएंगे ताकि आप अपने कस्टमर या क्लाइंट्स को क्वालिटी सर्विस दें सकें।


कांट्रेक्टर के लिए उपयोगी ऐप के नाम (Useful apps for contractors):

  1. Fieldwire (फील्डवायर)
  2. All-In-One Calculator (आल-इन-वन कैलकुलेटर)
  3. Onsite App (ऑनसाईट एप्प)
  4. Fast Concrete Pad (फ़ास्ट कंक्रीट पैड)

thekedar ke liye mobile app 2021


1. Fieldwire

फील्डवायर (Fieldwire) निर्माण उद्योग के लिए एक फ्री कंस्ट्रक्शन मैनेजमेंट ऐप है जिसके माध्यम से ठेकेदार, मिस्त्री या श्रमिक साइट पर रहते हुए अपने मोबाइल पर अप-टू-डेट फाइलें, नक्शा और कार्यों को देख सकते हैं। ठेकेदार अपने कार्य का समय सीमा निर्धारित कर, प्राथमिकता स्तर निर्दिष्ट करके निर्माण की स्पीड बढ़ा सकतें है। 

ये भी पढ़ें: कंस्ट्रक्शन कंपनी कैसे बनाये और ठेकेदार कैसे बने!

2. All-In-One Calculator Free

ये भी एक फ्री मोबाइल ऐप है जो कंस्ट्रक्शन से संबंधित कैलकुलेशन करने में मदद करता है। इससे इकाई रूपांतरण (फीट टू मीटर आदि) और प्रतिशत, मात्रा, क्षेत्र और अनुपात की गणना आसानी से किया जा सकता है। इसका 'Carpenter's Helper Lite' एक खास फीचर है, जिससे सीढ़ी की लंबाई, छत की पिच, बाउंड्री की लंबाई और बहुत कुछ की गणना कर अनुमानित सामान की मात्रा पता चलता है आसानी से। 

3. Onsite App- कॉन्ट्रैक्टर्स की डिजिटल डायरी

ऑनसाइट एक बेहतरीन और उपयोग में आसान मोबाइल ऐप है, जो ठेकेदारों और कंस्ट्रक्शन मैनेजर को उनके मोबाइल फोन पर निर्माण परियोजनाओं का प्रबंधन करने में मदद करता है।

4. Fast Concrete Pad Calculator

यह ऐप प्रोजेक्ट के लिए कंक्रीट और स्टील सरिया की आवश्यक मात्रा की कैलकुलेट करता है। ऐप आपको कंक्रीट के लिए जरुरी सीमेंट, रेत और पत्थर ऑर्डर करने के लिए आवश्यक सभी जानकारी उपलब्ध करवायेगा।

ये भी पढ़ें: ऐसे निकाले TMT स्टील सरिया की मात्रा!


संबंधित जानकारियाँ-

कंक्रीट के लिये कितना सीमेंट रेत और पत्थर की मात्रा लगेगा, कैसे पता करें!

आजकल घर बनाने में कितना पैसा लगता है!

इंटीरियर डिज़ाइन वर्क कराने में कितना पैसा लगता है!

बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन के लिए विभिन्न नक्शे की जानकारी

अगर आपके पास कोई प्रश्न है, तो निचे Comment करें। यदि आप इस जानकारी को उपयोगी पाते हैं, तो इसे अपने दोस्तों के साथ Share करें।

एक टिप्पणी भेजें

2 टिप्पणियाँ