भारत के सबसे शानदार ऑफिस बिल्डिंग्स (India’s Top 6 Amazing Office Buildings)

 

इंडिया के अद्भुत और सबसे शानदार ऑफिस बिल्डिंग

भारतीय शहरों के आईटी ऑफिस (IT Park) के कुछ अजीब और आश्चर्यजनक इमारतें हैं, जैसे साइबर टावर्स (हैदराबाद), इंफोसिस बिल्डिंग पुणे, सिग्नेचर टावर्स गुड़गांव, यूबी सिटी बैंगलोर और ईडीआरसी चेन्नई। 

ये शानदार इमारत टॉप आईटी, दूरसंचार, बैंकों और अन्य इंडस्ट्री के कार्यालय हैं। ये कार्यालय परिसर रचनात्मक रूप से बनाए गए हैं। ये बहुत सोफिस्टिकेटेड हैं और कर्मचारियों को अच्छे वातावरण में काम करने के लिए कई सुविधाएं प्रदान करते हैं।


इंफोसिस बिल्डिंग पुणे (Infosys – Pune)

Infosys pune


इंफोसिस पुणे परिसर में अंडे के आकार की इमारत की सबसे अनूठी डिजाइन है। हिंजेवाड़ी पुणे का इंफोसिस मुख्यालय भवन एक सुंदर हाई-टेक इमारत है, वास्तव में यह एक अंतरिक्ष यान की तरह दिखता है।

सिग्नेचर टावर्स (Signature Towers – Gurgaon)

Signature towers gurgaon gurugram


गुड़गांव के सिग्नेचर टावर्स राष्ट्रीय राजमार्ग 8 पर स्थित है। ये सभी नवीनतम तकनीक और सेफ्टी उपायों से लैस भारत में सबसे अच्छे बिल्डिंग्स में से एक है।

साइबर टावर्स (Cyber Towers – Hyderabad)

Cyber tower hyderabad


साइबर टावर्स बिल्डिंग हाई-टेक सिटी हैदराबाद में स्थित है, जो भारत में प्रमुख प्रौद्योगिकी टाउनशिप या आईटी पार्क में से एक है।

ईडीआरसी बिल्डिंग (EDRC, Chennai)

Engineering Design and Research Center


EDRC (Engineering Design and Research Center) भारत में दूसरी ग्रीन श्रेणी के तहत रेटिंग प्राप्त करने वाली इमारत है। ईडीआरसी बिल्डिंग भारत के टॉप अद्भुत हरित कॉर्पोरेट कार्यालयों की सूची में पहले स्थान पर है।

आईसीआईसीआई बैंक मुख्यालय (ICICI Bank HQ – Mumbai)

icici mumbai


एक आयताकार आकार की सिल्वर-ब्लू इमारत, कांच से तैयार की गई 12,550 वर्ग मीटर में फैला, मुंबई में 11 मंजिला आईसीआईसीआई बैंक मुख्यालय है।

यूबी सिटी (UB City – Bangalore)

ub city banglore


यूबी सिटी बैंगलोर में सबसे बड़ी कमर्शियल प्रोजेक्ट है। इसमें ग्रुप ऑफिस, सर्विस्ड अपार्टमेंट, रेस्तरां, हाई रिटेल स्टोर और भारत का पहला लक्ज़री मॉल है।


संबंधित जानकारियाँ-

बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन के लिए विभिन्न नक्शे की जानकारी

सुपर बिल्ट-अप और कारपेट एरिया क्या है!

अगर आपके पास कोई प्रश्न है, तो निचे Comment करें। यदि आप इस जानकारी को उपयोगी पाते हैं, तो इसे दूसरों के साथ Share करें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ